Blogs on latest Technology, Travel, Gadgets, Social News

Widget apcmwh

Translate

Wednesday, February 28, 2018

अपने बालों पर होली के रंगों के दुष्प्रभाव को रोकने के बेहतरीन उपाय।


हल्के और आर्गेनिक रंगों और अच्छी क्वालिटी के गुलाल का इस्तेमाल करें। अगर कोई होली खेलने के लिए आपके घर आता है तो भी आप उन्हें अपना रंग आॅफर करें, न कि उनके द्वारा लाए हुए रंगों के साथ होली खेलें। किसी और के घर अथवा बाहर होली खेलने जाते समय भी अपने रंग साथ ले जाए और अगर जहां तक हो सके इन्हीं रंगों का इस्तेमाल करें। बेहतर और सही रंगों  के इस्तेमाल का सबसे अच्छा तरीका है गाढ़े, खतरनाक रंगों और पेंट जैसी चीजों  के इस्तेमाल से बचें।

होली के रंगों से खेलने के खाद धूप में बैठने से बचिए ।


होली खेलने के बाद धूप में बैठने से शरीर पर रग सूख जाएंगे और इन्हें निकालने में परेशानी हो सकती है ।

जितनी जल्दी हो सके नहाए । 


होली खेलने के बाद जितनी जल्दी हो सके नहाएं। इससे रंगों को सूखने का वक्त नहीं मिलेगा और इससे यह आपकी त्वचा और सिर में चिपकेंगे नहीं ।

सिर की त्वचा में त्तेल लगाए। 


होली खेलने से पहले सिर्फ बालों में तेल न लगाएं । अपने बालों और खासतौर से सिर की त्वचा में अच्छी त्तरह से तेल लगाएं जिससे इनके बीच एक परत बन जाए। अगर बालों में अच्छी तरह से तेल लगा होगा तो इनमें रंग चिपकते नहीं हैं। आप कोई भी तेल लगा सकते हैं  लेकिन अगर आपको यह पसंद नहीं है तो आप आॅलिव आॅयल और कैस्टोर आॅयल का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

स्कार्फ अथवा रूमाल का इस्तेमाल।


होली खेलने के दौरान जहां तक हो सके खुद को ढक्कर रखें। अपने बालों को  सुरक्षित रखने लिए महिला व पुरुष दोनों ही अलग µ अलग तरह से अपने बालों को बांध सकते हैं। इससे बाल सुरक्षित रहेंगे।

बालों को धोएं और शैम्पू करें।


बालों को धोने के लिए गुनगुने पानी का इस्तेमाल करना चहिए, लेकिन यह ध्यान रखिए कि पानी जादा गर्म न हो । लाइट शैम्पू या हर्बल शैम्पू का इस्तेमाल कीजिए । इसके बाद बालों में कोई अच्छा कंडीशनर इस्तेमाल करें। रगों की वजह से आए रुखेपन से निजात के लिए कंडीशनर जरूरी है।

आज हमने आपको अपने बालों पर होली के रंगों के दुष्प्रभाव को रोकने के बेहतरीन उपाय बताये हैं  । , अगर आप और अधिक जानना चाहते हैं या इस तरह ब्लॉग चाहते हैं तो कृपया हमें अपनी बहुमूल्य प्रतिक्रिया या सुझाव के साथ लिखें, हम पढ़ने के लिए हमारे पाठकों का धन्यवाद करते हैं | मुझे उम्मीद है कि इस ब्लॉग ने आपको प्रासंगिक जानकारी दी है जिसे आप देख रहे हैं? यदि आप इस ब्लॉग को पसंद करते हैं तो हम आपसे साझा करने, पसंद और टिप्पणी करने के लिए अनुरोध करेंगे और कृपया हमारे ब्लॉग चैनल की सदस्यता लें।





No comments:

Post a Comment

Featured Post

अपने बालों पर होली के रंगों के दुष्प्रभाव को रोकने के बेहतरीन उपाय।

हल्के और आर्गेनिक रंगों और अच्छी क्वालिटी के गुलाल का इस्तेमाल करें। अगर कोई होली खेलने के लिए आपके घर आता है तो भी आप उन्हें अपना रंग...

Popular



Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

50% Discount on Shoes